Saturday, March 2, 2024
No menu items!
Google search engine
Homeअल्पसंख्यक मंचpryagraj umesh pal murder: भाजपा के महानगर अल्‍पसंख्‍यक प्रकोष्‍ठ के अध्‍यक्ष को...

pryagraj umesh pal murder: भाजपा के महानगर अल्‍पसंख्‍यक प्रकोष्‍ठ के अध्‍यक्ष को हटाकर पूरी ईकाई को भंग क्‍यों किया गया ?

विशेष संवाददाता

प्रयागराजः प्रयागराज में उमेश पाल हत्याकांड में बीजेपी नेता के भाई का नाम सामने आने के बाद पार्टी ने बड़ी कार्रवाई की है। पार्टी की महानगर ईकाई ने अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के अध्यक्ष राहिल हसन को पद से हटा दिया है। इतना ही नहीं, अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ की महानगर यूनिट को ही भंग कर दिया गया है। हालांकि, बीजेपी की ओर से दावा किया जा रहा है कि अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ को उमेश पाल हत्याकांड के पहले ही भंग कर दिया गया था। दरअसल, पूर्व विधायक राजू पाल की हत्या मामले में गवाह रहे उमेश पाल की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस केस में बीजेपी नेता राहिल हसन के भाई मोहम्मद गुलाम को नामजद आरोपी बनाया गया है। सवाल उठ रहे हैं कि प्रयागराज भाजपा के महानगर अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ का उमेश पाल हतयाकांड से क्‍या रिश्‍ता है।

समाजवादी पार्टी के मीडिया सेल ने इस हत्‍याकांड के नामजद आरोपी गुलाम मोहम्‍मद के बीजेपी नेता भाई राहिल की मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के साथ तस्‍वीर के साथ एक ट्विट भी किया था।

इसके बाद से ही गुलाम फरार चल रहा है। बीजेपी नेता के भाई का नाम उमेश पाल हत्याकांड में सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर पार्टी की काफी किरकिरी हो रही थी। इसके बाद प्रयागराज महानगर के बीजेपी अध्यक्ष गणेश केसरवानी ने ऐक्शन लेते हुए न सिर्फ राहिल हसन को पद से हटा दिया है बल्कि अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ को ही भंग कर दिया है। हालांकि, उन्होंने यह दावा भी किया है कि ऐसा उमेश पाल हत्याकांड से पहले ही कर दिया गया था।

बता दें कि उमेश पाल हत्याकांड का मामला विधानसभा में भी गूंजा था। विपक्षी दल सपा के सत्ता पर हमले के बाद योगी सरकार ने ऐलान किया था कि वह मामले के सभी दोषियों को मिट्टी में मिला देंगे। इसके बाद से पुलिस ने भी मामले में कार्रवाई तेज कर दी है। अतीक अहमद और उनके परिवार को इस केस में आरोपी बनाया गया है। इसके अलावा अतीक के एक करीबी के प्रयागराज स्थित मकान पर बुलडोजर भी चलाया गया है। अतीक अहमद की भी करोडों की संपत्ति सीज कर दी गई है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments