Friday, March 1, 2024
No menu items!
Google search engine
Homeहमारा पार्षदAAP की शिवानी पांचाल है एमसीडी सदन की सबसे युवा पार्षद, बनना...

AAP की शिवानी पांचाल है एमसीडी सदन की सबसे युवा पार्षद, बनना चाहती है IAS

विशेष संवाददाता

नई दिल्‍ली। दिल्‍ली एमसीडी में आम आदमी पार्टी की बहुमत से जीत हुई है. इन नतीजों में कुछ उम्मीदवार ऐसे भी रहे हैं जिन्होंने सबका ध्यान खींचा, उन्हीं में से एक हैं रोहतास नगर से सबसे कम उम्र की उम्मीदवार आम आदमी पार्टी की शिवानी पांचाल.

आम आदमी पार्टी ने रोहतास नगर विधानसभा से बीजेपी के गढ़ में सेंध लगाई है. रोहतास नगर से सबसे कम उम्र की उम्मीदवार AAP की शिवानी पांचाल ने जीत हासिल की थी. आपकों जानकार हैरानी होगी कि शिवानी की उम्र महज 24 साल है. शिवानी डीटीयू से पोस्ट ग्रेजुएशन कर रही हैं. इसके अलावा वह UPSC की तैयारी में भी लगी हुई हैं और आईएएस बनना चाहती हैं. शिवानी ने पूरा चुनाव शिक्षा के दम पर लड़ा है. उन्होंने बीजेपी की मौजूदा पार्षद शुमनलता नागर को हराया है. 6 महीने पहले शिवानी के पिता की मौत हो गई थी. शिवानी चार भाई-बहनों में सबसे छोटी हैं.

उन्होंने कहा कि स्वच्छता और महिला सुरक्षा पर ध्यान देना हमारी प्राथमिकता है. शिवानी ने कहा कि चुनाव लड़ते समय उन्हें अपनी जीत का पूरा यकीन था क्योंकि आम आदमी पार्टी ने पिछले चुनावों में लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है और हर बार अपने काम से साबित किया है. वह कहती हैं कि उनकी प्रेरणा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल हैं. केजरीवाल का लोगों के कल्याण के लिए काम करना शिवानी को प्रेरित करता है.

उन्होंने यह भी कहा कि एक लड़की होने के नाते वह मुख्य रूप से महिलाओं से संबंधित मुद्दों पर ध्यान देंगी और इस जीत का श्रेय वे पूरे क्षेत्र की जनता, आम आदमी पार्टी के मुखिया और उनके परिवार को देती हैं

बता दें कि MCD चुनाव के नतीजों में आम आदमी पार्टी को जीत मिली है और भाजपा दूसरे नंबर पर रही. इन MCD चुनावों में आप को 134 और भाजपा को 104 सीटें मिलीं, जबकि अन्य के खाते में 3 सीटें गईं. वहीं कांग्रेस को सिर्फ 9 सीटें मिलीं. दिल्ली में 250 सीटों पर चुनाव लड़े गए थे. जिसमें कि बहुमत के लिए 126 सीटों की जरूरत थी.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments