Friday, March 1, 2024
No menu items!
Google search engine
Homeहमारी दिल्लीएक्शन मोड में नजर आईं दिल्ली की मेयर शैली ओबरॉय

एक्शन मोड में नजर आईं दिल्ली की मेयर शैली ओबरॉय

नई दिल्ली। दिल्ली नगर निगम चुनाव के लगभग तीन महीनों के बाद राजधानी को अपना नया मेयर मिला. इस दौरान दिल्ली के विकास की रफ्तार पर ब्रेक सा लगा हुआ था,और कई काम अधर में लटके हुए थे. चूंकि पहले ही काफी समय बर्बाद हो चुका था, और लंबित कार्यों की फेहरिस्त भी लंबी हो चली थी. लिहाजा आम आदमी पार्टी से दिल्ली की नई मेयर चुनी गई शैली ओबरॉय पद भार संभालते ही एक्शन मोड़ में नजर आ रही हैं.

होली का त्योहार बीतते ही मेयर ने गुरुवार को कई इलाकों का दौरा कर वहां की समस्याओं और लंबित कार्यों का जायजा लिया. साथ ही जल्द से जल्द उन समस्याओं को दूर कर क्षेत्र के विकास कार्यों को आगे बढ़ाने का निर्देश दिया. आम लोगों को किसी प्रकार की असुविधा का सामना ना करना पड़े. इसके लिए उन्होंने उस इलाके से जुड़े जनमानस के काम  को पूरा करने का आदेश मौके पर मौजूद एमसीडी अधिकारियों को दिया गया. साथ ही मेयर ने सभी अधिकारी और कर्मचारियों को हिदायत देते हुए कहा कि किसी भी काम में लापरवाही या भ्रस्टाचार बर्दास्त नहीं की जाएगा. 

डिप्टीमेयर-डीसी और अधिकारियों के साथ किया दौरा

गुरुवार को सबसे पहले उन्होंने उपमेयर आले इकबाल, उपायुक्त एंजल भाटी, स्थानीय पार्षद और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ छतरपुर गांव और महरौली इलाकों का दौरा किया. उन्होंने यहां नगर निगम के स्कूलों, पार्कों, सफाई व्यवस्था, नालों और गलियों का जायजा लिया. छतरपुर में क्षेत्रीय पार्षद पिंकी त्यागी ने उन्हें वार्ड 159 के नगर निगम स्कूल, गली, सड़क और नालों सहित क्षेत्र की विभिन्न समस्याओं से अवगत करवाया. जिस पर उन्होनें अधिकारियों को स्कूल की ढांचागत सुविधाओं को सुदृढ करने के साथ स्कूल में शौचालयों की उचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए. 

सुलभ शौचालयों को चालू करावने के भी आदेश

इसके अलावा पार्षद द्वारा ओवर फ्लो हो रहे चार फीट गहरे खुले नाले की समस्या के संज्ञान में लाये जाने पर उसकी सफाई करवाकर तुरंत ही उसे ढंकने की व्यवस्था करने का आदेश दिया, जिससे लोगों की इसकी बदबू से निजात मिल सके और बच्चों की सुरक्षा भी सुनिश्चित हो सके. साथ ही उन्होंने छतरपुर गांव की टूटी गलियों को दुरुस्त कर पर्याप्त लाईट की व्यवस्था और लोगों के बैठने के लिए जगह-जगह बेंचों को लगाने और बंद पड़े सुलभ शौचालयों को चालू करावने के भी आदेश दिए.

स्थानीय अस्पताल में दवाइयों और जांच की उपलब्धता सुनिश्चित करें 

वहीं महरौली के वार्ड नम्बर 155 में स्थानीय पार्षद रेखा चौधरी के साथ उन्होंने तीन हेरिटेज भवनों का निरीक्षण किया, जिनका कोई उपयोग नहीं हो रहा है. मेयर ने इन भवनों को ठीक करवा कर उपयोग में लाने के निर्देश दिए, जिससे कि दिल्ली नगर निगम के राजस्व में बढ़ोतरी हो सके. इसके अलावा उन्होंने नगर निगम के स्कूलों और मातृ और शिशु कल्याण अस्पताल और पॉलिक्लिनिक का दौरा कर वहां की कमियों को दूर करने का निदेश दिया.

साथ ही यह भी सुनिश्चित करने को कहा कि अस्पताल में पर्याप्त दवाइयों के साथ एमआरआई, सीटी स्कैन और अल्ट्रासाउंड जैसी टेस्ट की सुविधा भी उपलब्ध कार्रवाई जाए. इसके अलावा उन्होंने क्षेत्रों में सफाई और शिक्षा पर विशेष ध्यान देकर इस दिशा में कार्य करने का जोर दिया.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments