Sunday, February 25, 2024
No menu items!
Google search engine
Homeजनमंच'वो हमारी आवाज दबाना चाहते हैं और लोकतंत्र की बात कर रहे',...

‘वो हमारी आवाज दबाना चाहते हैं और लोकतंत्र की बात कर रहे’, विपक्ष का मार्च रोकने पर बोले खड़गे

अडाणी मुद्दे पर विपक्ष का ED कार्यालय तक मार्च, TMC- NCP साथ नहीं

विशेष संवाददाता

नई दिल्‍ली । संसद के बजट सत्र का दूसरा पार्ट जारी है। इस बार भी विपक्षी दल अडानी ग्रुप को लेकर आई हिंडनबर्ग की रिपोर्ट का मुद्दा उठा रहे। लोकसभा और राज्यसभा में हंगामे के बाद बुधवार को विपक्षी दलों ने एकजुट होकर सड़क पर उतरने की योजना बनाई। वो संसद भवन से ईडी दफ्तर तक मार्च करना चाहते थे, लेकिन मार्च शुरू होते ही दिल्ली पुलिस ने उनको रोक दिया। इसको लेकर भी कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है।

जानकारी के मुताबिक दिल्ली पुलिस पहले से ही इस मार्च के लिए तैयार थी। विपक्षी दल के नेता संसद से निकलते, उससे पहले ही कई जगहों पर बैरिकेड्स लगा दिए गए। इसके अलावा प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए भारी संख्या में सुरक्षाबलों की तैनाती की गई थी। वहीं जब विपक्षी नेता आगे नहीं बढ़ पाए, तो उन्होंने मार्च वापस ले लिया। वैसे विपक्षी दल इसे संयुक्त मार्च बता रहे, लेकिन ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस और शरद पवार की राष्ट्रवादी कांग्रेस के नेता इससे नदारद रहे।

खड़गे ने कही ये बात

मामले में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि उन्होंने (दिल्ली पुलिस) हमें यहां रोका है। हम 200 लोग हैं, जबकि कम से कम 2000 पुलिसकर्मी हैं। वे हमारी आवाज दबाना चाहते हैं और फिर वे लोकतंत्र की बात करते हैं। वहीं लंदन में राहुल गांधी की टिप्पणी पर उन्होंने कहा कि अगर कोई सेमिनार में इन चीजों के बारे में बात करता है, तो क्या उसे राष्ट्र विरोधी कहा जाएगा। बीजेपी के आरोप निराधार है।

टीएमसी साथ नहीं

इस बीच, तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के सदस्यों ने घरेलू रसोई गैस (एलपीजी) के दामों में वृद्धि को लेकर संसद भवन परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने प्रदर्शन किया और सरकार से जवाब मांगा। तृणमूल कांग्रेस के सांसदों ने घरेलू रसोई गैस के दामों में वृद्धि को लेकर सरकार के खिलाफ नारे लगाए और मांग की कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को इस संबंध में जवाब देना चाहिए। इससे पहले विपक्षी एकता के लिए कांग्रेस द्वारा बुलाई गई बैठक में भी टीएमसी शामिल नहीं हुई थी।  

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments