Monday, February 26, 2024
No menu items!
Google search engine
Homeहमारा नेताअसम में सबसे अमीर पूर्व विधायक जुआ खेलते हुए गिरफ्तार, करोड़ों में...

असम में सबसे अमीर पूर्व विधायक जुआ खेलते हुए गिरफ्तार, करोड़ों में है संपत्ति

विशेष संवाददाता

डिब्रूगढ़ असम में पूर्व विधायक को अवैध रूप से जुआ खेलने में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. आरोपी पूर्व विधायक का नाम नरेन सोनोवाल है. सोनोवाल असम के नाहरकटिया विधानसभा क्षेत्र से पहले विधायक रह चुके हैं.

डिब्रूगढ़ पुलिस ने रात को सोनोवाल के साथ छह और आरोपियों को अवैध जुआ गतिविधि में शामिल होने का आरोप है. असम गण परिषद (एजीपी) के पूर्व विधायक सोनोवाल को पुलिस की एक टीम ने डिब्रूगढ़ शहर के बोइरागीमोठ इलाके से गिरफ्तार किया.

डिब्रूगढ़ में मीडियाकर्मियों से बात करते हुए पुलिस अधिकारी राजू बहादुर छेत्री ने कहा, ‘खास इनपुट के आधार पर, हमने देर रात बोइरागीमोठ इलाके में एक घर में छापा मारा और कुल सात लोगों को गिरफ्तार करने में कामयाब रहे. ये लोग अवैध जुआ गतिविधियों में शामिल पाए गए थे.

छापेमारी के दौरान पुलिस ने भारी मात्रा में जुए की गतिविधियों में इस्तेमाल होने वाली सामग्री बरामद की है और 96,500 रुपये नकद बरामद किए हैं. इसके अलावा आरोपियों के पास से एक कार, दो मोटरसाइकिल बरामद की है. इस मामले को लेकर डिब्रूगढ़ थाने में मामला दर्ज किया गया है.

छापेमारी में पकड़े गए अन्य छह आरोपियों की पहचान मुकुल घोष, महरोज अहमद, दीपेंद्र दत्ता, ऋत्विक बरुआ, अब्दुल राशिद और दीपक रंजन के रूप में हुई है.

डिब्रूगढ़ के पुलिस अधीक्षक श्वेतांक मिश्रा ने बताया, “हमने आरोपी को असम गेम एंड बेटिंग एक्ट, 1970 की धारा 16 के तहत गिरफ्तार किया है.” सभी आरोपियों को शुक्रवार को स्थानीय अदालत में पेश किया गया.

33 करोड़ रुपए की प्रॉपर्टी

वहीं, एसोसिएशन ऑफ डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स (एडीआर) के अनुसार, सोनोवाल 2021 असम विधानसभा चुनाव लड़ने वाले सबसे अमीर उम्मीदवारों में से एक थे, जिनकी घोषित संपत्ति 33 करोड़ रुपये थी.

2016 के असम विधानसभा चुनाव के दौरान भी नरेन ने अपनी संपत्ति 33 करोड़ रुपए घोषित की थी. उनकी आय का ज्ञात स्रोत वेतन और व्यवसाय से है जबकि उनकी पत्नी की आय का स्रोत केवल कारोबार है.

भारतीय जनता पार्टी की नेतृत्व वाली असम सरकार के सहयोगी असम गण परिषद के सदस्य नरेन सोनोवाल 2016 में नाहरकटिया निर्वाचन क्षेत्र से असम विधानसभा के लिए चुने गए थे.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments