Sunday, February 25, 2024
No menu items!
Google search engine
Homeहमारा नेतामायावती के घर में बजने वाली है शहनाई, 26 मार्च को सजेगा...

मायावती के घर में बजने वाली है शहनाई, 26 मार्च को सजेगा भतीजे आकाश आनंद का मंडप

संवाददाता

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष व उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री सुश्री मायावती के घर जल्द शहनाई बजने वाली है। मायावती के भतीजे आकाश आनंद की शादी को लेकर तैयारियां पूरी हो गई हैं और कार्ड भी बांटे जाने लगे हैं। खास बात यह है कि अभी तक किसी विपक्षी दल के नेता को शादी का न्यौता नहीं भेजा गया है।

गौतमबुद्ध नगर​ जिले की रहने वाली हैं मायावती

बसपा सुप्रीम मायावती के भतीजे की शादी को लेकर इन दिनों खूब चर्चा है। मायावती दादरी के बादलपुर स्थित गांव की मूल निवासी हैं। प्रभुदयाल व रामरती के परिवार में जन्मी मायावती के 6 भाई व दो बहनें हैं। उनके सबसे बड़े भाई का नाम सिद्धार्थ कुमार फिर अशोक कुमार, राजू, सुभाष, नरेश व आनंद कुमार है।। जबकि सुश्री मायावती के अलावा उनकी दो बहनें श्रीमती सरस्वती देवी व श्रीमती मुन्नी देवी हैं। आकाश आनंद सुश्री मायावती के सबसे छोटे भाई आनंद कुमार व श्रीमती विचित्र लता के पुत्र हैं।

26 मार्च को है आकाश की शादी

बीएसपी सुप्रीमो मायावती के भतीजे आकाश आनंद की शादी 26 मार्च को गुरुग्राम के एंबियंस आइलैंड स्थित ए डॉट बाई जीएनएच नामक पांच सितारा होटल में की जाएगी। आकाश की शादी बीएसपी के ही वरिष्ठ नेता अशोक सिद्धार्थ की पुत्री प्रज्ञा सिद्धार्थ से होने जा रही है। प्रज्ञा एमबीबीएस की पढ़ाई करने केबाद एमडी की पढ़ाई कर रही हैं। आकाश की शादी का न्योता बसपा के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं को भेजा जा रहा है लेकिन अन्य दलों को अभी तक बुलाए जाने की सूचना नहीं है।

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती के भतीजे और पार्टी के राष्ट्रीय कोआर्डिनेटर आकाश आनंद की शादी में देश भर से कुछ खास मेहमान हिस्सा लेंगे। बताया जा रहा है कि आकाश आनंद की शादी में बहुत ही करीबी लोगों को बुलाया गया है।

मायावती के बेहद करीबी हैं अशोक सिद्धार्थ

अशोक सिद्धार्थ को मायावती का काफी करीबी माना जाता है। अशोक सिद्धार्थ 2008 में डॉक्टरी की नौकरी छोड़कर पार्टी में शामिल हुए थे। बीएसपी की कई बड़े पदों पर रहे। साथ ही अशोक सिद्धार्थ राज्यसभा सांसद रहे तथा उत्तर प्रदेश विधान परिषद के एमएलसी भी रहे।

आकाश आनंद और प्रज्ञा की शादी का कार्ड बंट रहा है, लेकिन अभी तक अन्य दलों के नेताओं को कार्ड नहीं मिला है, जबकि बसपा के सांसदों और पदाधिकारियों को कार्ड भेजा जाना शुरू हो गया है। पार्टी के नेताओं के मुताबिक, शादी के बाद 28 मार्च को रिशेप्शन आशीर्वाद समारोह का आयोजन नोएडा में रखा गया है, जिसमें पार्टी के किसी नेता को नहीं बुलाया गया है।

कौन हैं आकाश आनंद ?

आकाश आनंद, बीएसपी चीफ मायावती के छोटे भाई आनंद कुमार के बेटे हैं। उन्होंने लंदन के एक बड़े कालेज से एमबीए की डिग्री हासिल की है। पार्टी में युवाओं और टूटे बसपाइयों को जोडऩे के लिए मायावती ने आकाश आनंद को आगे किया है। आकाश आनंद मौजूदा समय में बसपा के नेशनल को आर्डिनेटर हैं। आकाश आनंद ने ही बसपा को सोशल मीडिया के साथ जोड़ा है। उन्हीं की देखरेख में पार्टी का सोशल मीडिया एकाउंट हैंडल करने के लिए एक टीम काम करती हैं सुश्री मायावती का ट्विटर हैंडल स्वयं आकाश आनंद ही चलाते हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments