Friday, March 1, 2024
No menu items!
Google search engine
Homeहमारा नेतायूपी बीजेपी की नई टीम में तीन अहम पद नोएडा के नेताओं...

यूपी बीजेपी की नई टीम में तीन अहम पद नोएडा के नेताओं को मिले

गौतमबुद्ध नगर से पंकज सिंह और सुरेन्‍द्र नागर प्रदेश उपाध्‍यक्ष तो सतेन्‍द्र शिसोदिया बने वेस्‍ट यूपी के अध्‍यक्ष

संवाददाता
गाजियाबाद। उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अपनी नई टीम का एलान किया गया है. यूपी बीजेपी की नई कार्यकारिणी का एलान बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने किया है. यूपी बीजेपी संगठन की इस नई लिस्ट में मौजूद चार मंत्रियों को बाहर रखा गया है. बीजेपी की तरफ से जारी सूची में योगी सरकार में मंत्री बने जेपीएस राठौड़, ए.के शर्मा और दयशंकर सिंह की जगह दूसरों चेहरों को मौक़ा मिला है.

यूपी संगठन में जातीय समीकरण को साधने की कोशिश की गई है और तीन ओबीसी नेताओं को क्षेत्रीय अध्यक्ष की जिम्मेदारी मिली है. यूपी बीजेपी 2024 के लोकसभा चुनाव को देखते हुए अपनी नई टीम की घोषणा की है. यूपी बीजेपी की नई टीम में पार्टी की तरफ से संगठन के 18 प्रदेश उपाध्यक्ष 7 महामंत्री और सभी 6 क्षेत्रों के अध्यक्षों की घोषणा हुई है. 

नई टीम में सबसे चौंकाने वाला नाम वेस्ट  यूपी के क्षेत्रीय अध्य्क्ष के रूप में सतेन्द्र  शिसोदिया का है जो गौतमबुद्ध नगर में बीजेपी के ठाकुर बिरादरी के नेता है. उन्हेंा मेरठ से जाट नेता मेाहित बेनीवाल की जगह दी गई है. पश्चिमी उत्तर प्रदेश भाजपा का केंद्र मेरठ में है. सिसोदिया गौतमबुद्ध नगर जिले में साठा-चौरासी इलाके के रहने वाले हैं. वह करीब 25 वर्षों से भारतीय जनता पार्टी में सक्रिय पदाधिकारी हैं. वह गौतमबुद्ध नगर के जिला महामंत्री, जिलाध्यक्ष, वेस्ट यूपी बीजेपी के महामंत्री और उपाध्यक्ष रह चुके हैं. 

बीजेपी की नई टीम द्रुव विजय सिंह को बीजेपी ब्रज क्षेत्र अध्यक्ष की जिम्मेदारी दी गई है. द्रुव विजय सिंह बरेली से ताल्लकु रखते हैं. प्रकाश पाल को कानपुर बुंदेलखंड क्षेत्र का अध्य क्ष बनाया  गया है. दिलीप पटेल काशी क्षेत्र, शहजानंद राय गोरखपुर क्षेत्र और कमलेश मिश्रा अवध क्षेत्र के अध्य क्ष बनाए गए हैं. 

बीजेपी ने अपनी नई प्रदेश टीम में 18 उपाध्यक्ष और 7 महामंत्री बनाए हैं. वहीं पंकज सिंह समेत 18 प्रदेश उपाध्यक्ष बने हैं और यूपी बीजेपी में 16 प्रदेश मंत्री भी बनाए गए. इसके अलावा 6 क्षेत्रीय अध्यक्ष भी घोषित किए गए. इस लिस्ट के अनुसार पंकज सिंह को प्रदेश उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी दी गई है. इसके अलावा विजय बहादुर पाठक भी प्रदेश उपाध्यक्ष बने हैं.

इसके अलावा गोविंद नारायण शुक्ला, अमरपाल मौर्य, अनूप गुप्ता, प्रियंका सिंह रावत, संजय राय, सुभाष यदुवंश, राम प्रताप सिंह चौहान को प्रदेश महामंत्री की जिम्मेदारी मिली है. वहीं यूपी बीजेपी में 16 प्रदेश मंत्री बनाए गए जिसमें शंकर गिरी, डॉ चंद्रमोहन सिंह, मीना चौबे, अंजुला सिंह माहौर, विजय शिवहरे, शंकर लोधी, शकुंतला चौहान, अनामिका चौधरी, पूनम बजाज, अर्चना मिश्रा, अमित बाल्मीकि, बसंत त्यागी, शिवभूषण सिंह, सुरेश पासी, अभिजात मिश्रा और डीपी भारती को प्रदेश मंत्री की जिम्मेदारी दी गई है. इसके साथ ही मनीष कपूर को प्रदेश कोषाध्यक्ष और संजीव अग्रवाल को प्रदेश सह कोषाध्यक्ष की जिम्मेदारी मिली है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments