Friday, March 1, 2024
No menu items!
Google search engine
Homeहमारा नेतागडकरी बोले- मुझे वोट दो या न दो, और ‘मक्खन’ नहीं लगाऊंगा...

गडकरी बोले- मुझे वोट दो या न दो, और ‘मक्खन’ नहीं लगाऊंगा !

विशेष संवाददाता

नागपुर। सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी अपने बेबाक बयानों के लिए जाने जाते हैं। इस कारण वे कभी-कभी विवादों में भी घिर जाते हैं। उन्होंने सोमवार शाम को जोरदार ढंग से घोषणा की कि वह वोट के लिए लोगों को ‘मक्खन’ लगाने के लिए तैयार नहीं हैं।

उन्होंने कहा, “मैं देश में जैव ईंधन और वाटरशेड संरक्षण सहित कई प्रयोग जिद के साथ करता हूं। अगर लोग इन्हें पसंद करते हैं, तो ठीक है, अन्यथा मुझे वोट न दें। मैं लोकप्रिय राजनीति के लिए और मक्खन लगाने के लिए तैयार नहीं हूं।” उन्होंने यहां एक स्थानीय एनजीओ द्वारा आयोजित डॉ. मोहन धारिया राष्ट्र निर्माण पुरस्कार समारोह में यह बात कही।

गडकरी ने कहा कि जल संरक्षण, जलवायु परिवर्तन और बंजर भूमि के उचित उपयोग जैसे क्षेत्रों में प्रयोग की काफी गुंजाइश है और उन क्षेत्रों में लगन से काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा, “मैं इसे प्यार से करता हूं।”

उन्होंने कहा, “भविष्य में हमें इस क्षेत्र में पूरी ताकत से काम करना होगा, क्योंकि यह न केवल भारत की अर्थव्यवस्था, बल्कि ग्रामीण क्षेत्रों की सूरत भी बदल सकता है।” केंद्रीय मंत्री ने यह भी कहा कि उन्होंने देश भर में इस तरह के कई काम शुरू किए हैं।

उन्होंने कहा, “अगर लोगों को यह पसंद आया तो लोग मुझे वोट देंगे, नहीं तो वे मुझे खारिज कर देंगे। मैं वोट बैंक की राजनीति के लिए और मक्खन लगाने को तैयार नहीं हूं। वे मुझे किसी और से बदल सकते हैं।”

भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष गडकरी ने कहा कि राजनीति पैसा कमाने का धंधा नहीं है, बल्कि इसका मतलब सामाजिक कार्य, राष्ट्रीय मुद्दों को हल करना और विकासात्मक कार्य करना भी है। उन्होंने कहा, “सामाजिक-आर्थिक परिवर्तन राजनीति का मुख्य लक्ष्य है।”

उन्होंने यह भी कहा कि सतत विकास आधुनिक दुनिया में सफलता की कुंजी है। “पर्यावरण के बिना विकास टिक नहीं पाएगा और आधुनिक दुनिया में विकास समान रूप से महत्वपूर्ण है।”

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments