Sunday, February 25, 2024
No menu items!
Google search engine
HomeUncategorizedराहुल के सपेार्ट में अब एनएसयूआई- ''लोकतंत्र की अर्थी'' प्‍लेकार्ड लेकर किया...

राहुल के सपेार्ट में अब एनएसयूआई- ”लोकतंत्र की अर्थी” प्‍लेकार्ड लेकर किया विरोध प्रर्दशन

विशेष संवाददाता

नई दिल्ली। कांग्रेस के साथ पूरा विपक्ष राहुल गांधी की लोकसभा से सदस्यता रद्द होने के बाद एकजुट होता नजर आ रहा है। कांग्रेस आए दिन इस मुद्दे पर सरकार के खिलाफ संसद से सडक तक प्रर्दशन कर रही है। गुरूवार को कांग्रेस की छात्र ईकाई एनएसयूआई ने भी मध्‍य दिल्ली में विरोध प्रदर्शन किया है। एनएसयूआई के सदस्यों ने जमकर नारेबाजी भी की। कार्यकर्ताओं ने प्लेकार्ड पर ”लोकतंत्र की अर्थी” लिखकर राहुल गांधी की सदस्यता रद्द होने का विरोध किया। 

दिल्ली एनएसयूआई के इस विरोध प्रदर्शन को लेकर अध्यक्ष कुणाल सहरावत ने कहा, ‘आज हमने राहुल गांधी की सदस्यता रद्द होने पर ‘शव यात्रा’ का आयोजन किया है। भाजपा शासित केंद्र उन लोगों को खत्म करने की कोशिश कर रहा है, जो उनके खिलाफ आवाज उठा रहे हैं।’

बता दें कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को पिछले सप्ताह गुजरात की एक अदालत ने आपराधिक मानहानि मामले में दोषी ठहराया था, इसके बाद ही राहुल गांधी की सदस्यता रद्द कर दी गई थी। इस फैसले के खिलाफ देशभर के कांग्रेस कार्यकर्ताओं में रोष है। कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने पूरे देश में कई जगहों पर विरोध प्रदर्शन किया है। राहुल गांधी की सदस्यता रद्द होने पर विपक्ष की कई पार्टियों ने विरोध जताया है।

राहुल गांधी ने अयोग्य घोषित होने के बाद पार्टी मुख्यालय में एक प्रेस कान्फ्रेंस को भी संबोधित किया, जिसमें उन्होंने कहा था कि कहा, ”मैं पहले भी कई बार कह चुका हूं कि देश में लोकतंत्र पर हमला हो रहा है। इसके उदाहरण हम आए दिन देख रहे हैं। मैंने संसद में पीएम मोदी और अदाणी के रिश्तों को लेकर सवाल पूछा, लेकिन मुझे बोलने नहीं दिया गया।”

राहुल गांधी ने ये भी कहा था कि, ”मैंने कई बार बोला है कि हिन्दुस्तान में लोकतंत्र पर आक्रमण हो रहा है। इसके हमें रोज नए-नए उदाहरण मिल रहे हैं। मैंने संसद में सबूत दिए, अदाणी और PM मोदी के रिश्ते के बारे में बोला। अदाणी को नियमों में बदलाव करके एयरपोर्ट दिए गए, इस पर मैंने संसद में बात की। मैंने अदाणी पर केवल एक सवाल पूछा था। मैं सवाल पूछना जारी रखूंगा और भारत में लोकतंत्र के लिए लड़ूंगा।”

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments