Monday, February 26, 2024
No menu items!
Google search engine
Homeजनमंचयमुना स्पोर्ट्स कांप्लेक्स से शांति और अहिंसा का संदेश देने को निकाली...

यमुना स्पोर्ट्स कांप्लेक्स से शांति और अहिंसा का संदेश देने को निकाली गई ‘अहिंसा रन मैराथन’

-2 अप्रैल को जैन इंटरनेशनल ट्रेड ऑर्गेनाइजेशन ने किया अहिंसा रन मैराथन का आयोजन
-कई राजनीतिक सामाजिक प्रशासनिक हस्तियों ने कार्यक्रम में किया शिरकत
-पीएम मोदी ने मैराथन आयोजन के लिए जीतो संगठन और प्रतिभागियों को दी बधाई

संवाददाता

नई दिल्‍ली। देश और दुनिया में शांति और अहिंसा को लेकर जागरूकता फैलाने को लेकर जैन इंटरनेशनल ट्रेड ऑर्गेनाइजेशन (जीतो) की ओर से 2 अप्रैल को पूर्वी दिल्ली के यमुना स्पोर्ट्स कांप्लेक्स  में ‘अहिंसा रन मैराथन’ का आयोजन किया गया। यमुना स्पोर्ट्स कांप्लेक्स के गेट नंबर 4 से आयोजित हुई वाली इस ‘अहिंसा रन मैराथन’ की शुरुआत सुबह 6:30 बजे हुई जिसमें देश और दुनिया के अलग-अलग हिस्सों से प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया।

जीतो का लक्ष्य इस ‘अहिंसा रन मैराथन’ को विश्व स्तर पर शांति सौहार्द और अहिंसा को बढ़ावा देने के लिए अलग पहचान दिलाने का है। इस कार्यक्रम में कई जानी-मानी राजनीतिक प्रशासनिक और समाजिक व दूसरे क्षेत्र की हस्तियों ने भी शिरकत किया।

कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि के तौर पर भाजपा के लोकसभा सांसद डॉ हर्षवर्धन, दिल्ली विधानसभा के अध्यक्ष रामनिवास गोयल, विधायक ओम प्रकाश शर्मा, प्रसिद्ध समाजसेवी जितिंदर सिंह शंटी और दिल्ली पुलिस के विशेष आयुक्त आईपीएस संजय सिंह प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

पीएम मोदी ने भी संगठन व प्रतिभागियों को दी बधाई

जैन इंटरनेशनल ट्रेड ऑर्गेनाइजेशन की ओर से आयोजित होने वाली इस अहिंसा रन के आयोजन और इसके प्रतिभागी बनने वाले लोगों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से एक बधाई संदेश भी जारी किया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इच्छा जताई है कि अमृत काल के दौरान यह अहिंसा रन हमारी सोसाइटी के भविष्य के मार्ग और लक्ष्य को मजबूत, जीवंत, स्वस्थ और आत्मनिर्भर भारत बनाने में मददगार होगा। उन्होंने इच्छा जताई की अहिंसा और फिटनेस दोनों के लिए अहिंसा रन लोगों को प्रोत्साहित करने वाले होगा।

इस अवसर पर डॉ हर्षवर्धन ने कहा कि आज पूरे विश्व को भगवान महावीर स्वामी जी के सिद्धांत अहिंसा परमो धर्म पर चलने की आवश्यकता है। जीतो की जितनी सराहना की जाए कम है कि उन्होंने इस अहिंसा रन मैराथन की शुरुआत 22 देशों के अलावा देश में लगभग  65 सिटीज से की।

ईस्ट दिल्ली जीतो के उपप्रधान तरुण जैन ने बताया कि आज इस अहिंसा रन (मैराथन) में लगभग 2000 लोगों ने भाग लिया। महावीर जयंती पर इस तरह की अहिंसा मैराथन पहली बार हुई  और लोगों का उत्साह देखते ही बनता था। श्री जैन ने आगे कहा कि मुख्य स्पॉन्सर जे. एम. जैन प्रसिद्ध उद्योगपति, इवेंट स्पॉन्सर प्रवीण जैन (जैनको लिमिटेड) रहे। इस विशेष आयोजन पर ईस्ट दिल्ली जीतो के चेयरमैन शैलेश जैन (बॉबी), ईस्ट दिल्ली जीतो की चेयरपर्सन अंजलि जैन के अलावा अनेक संस्थाओं के संस्थापक सत्या भूषण जैन, शिलेंदर सुराणा , अक्षत जैन, सौरभ जैन, विनीत जैन, मुकेश जैन, राकेश दुगड़, अर्जुन जैन, हेम चंद जैन, अनिल जैन सिटी किंग, अंशुल जैन, विपुल जैन आदि उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments