Wednesday, February 21, 2024
No menu items!
Google search engine
Homeखास खबरबीजेपी ने कांग्रेस खिलाफ जारी की 4.82 लाख करोड़ की 'कांग्रेस फाइल्स'

बीजेपी ने कांग्रेस खिलाफ जारी की 4.82 लाख करोड़ की ‘कांग्रेस फाइल्स’

संवाददाता

नई दिल्‍ली । जैसे-जैसे 2024 के चुनाव निकट आते जा रहे हैं। भाजपा के कांग्रेस के खिलाफ हमले भी तेज होते जा रहे हैं। खासतौर से पार्टी भ्रष्‍टाचार के मुद्दे पर कांग्रेस को घेरने का कोई मौका नहीं छोड रही है।भारतीय जनता पार्टी ने अब ‘कांग्रेस फाइल्स’ नाम की एक वीडियों सीरीज की शुरूआत कर कांग्रेस के खिलाफ देयाव्‍यापी मुहिम शुरू करने का अभियान छेडा है।

रविवार को कांग्रेस पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए भाजपा ने ‘कांग्रेस फाइल्स’ नाम की एक सीरीज शुरू की। इस वीडियो सीरीज में कांग्रेस के ऊपर कई गंभीर आरोप लगाए गए हैं। पहली सीरीज में भाजपा ने कांग्रेस सरकार के दौरान हुए कथित घोटालों का जिक्र किया है। आरोप लगाया कि यूपीए सरकार के दौरान 48,20,69,00,00,000 रुपये का भ्रष्टाचार हुआ है। वीडियो में कहा गया है कि यह इतना सारा रुपये है कि जुबान तक लड़खड़ा जाए।

देखिए भाजपा द्वारा जारी वीडियों

क्या ‘कांग्रेस फाइल्स’ की पहली वीडियों में?

भाजपा की तरफ से जारी वीडियो में कहा गया कि कांग्रेस ने जनता की गाढ़ी कमाई के 48 खरब 20 अरब 69 करोड़ रुपये लूटे हैं। इस दौरान कोयला से लेकर 2-जी और कॉमनवेल्थ घोटाले तक का जिक्र किया गया है। वीडियो में कहा गया कि 48 खरब 20 अरब 69 करोड़ रुपये से देश की सुरक्षा से लेकर प्रगति तक के न जाने कितने काम किए जा सकते थे।

इतने रुपयों में तो 24 आईएनएस विक्रांत, 300 राफेल विमान और 1000 मंगल मिशन बनाए या खरीदे जा सकते थे। भाजपा ने कहा कि कांग्रेस के घोटालों और भ्रष्टाचार की कीमत देश को चुकानी पड़ी और हमारा देश प्रगति और उन्नति के रास्ते पर कांग्रेस की वजह से पिछड़ गया।

भाजपा ने कांग्रेस सरकार के 10 सालों की चर्चा की। इसमें अगस्ता वेस्टलैंड के सीईओ पर रिश्वत देने का आरोप। वीवीआईपी हेलीकाप्टर खरीद में 350 करोड़ रिश्वत का आरोप लगाया। इसके अलावा एक लाख 86 हजार करोड़ के कोयला घोटाले, एक करोड़ 76 लाख करोड़ के 2-जी स्पेक्ट्रम घोटाले तक का जिक्र किया गया है।

वहीं, करीब 10 हजार करोड़ के मनरेगा घोटाले, 70 हजार करोड़ के कामनवेल्थ घोटाले और इटली से हेलीकाप्टर सौदे में 362 करोड़ की रिश्वत लेने का जिक्र किया गया है। भाजपा ने कहा कि कांग्रेस की सरकार भ्रष्टाचार और घोटालों की सरकार बन गई थी, लेकिन मनमोहन सिंह खामोश रहे।

वीडियो के अंत में कहा गया, ‘कांग्रेस के घोटालों की ये तो सिर्फ झांकी है, पिक्चर अभी बाकी है। कांग्रेस मतलब करप्शन के अगले एपिसोड में देखिए- पेटिंग की कीमत 2 करोड़ रुपये थी, उस दो करोड़ के लिए गांधी परिवार धमकी का भी इस्तेमाल कर रहा था।”

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments