Sunday, February 25, 2024
No menu items!
Google search engine
Homeजनमंचजयपुरिया स्कूल ऑफ बिजनेस, गाजियाबाद के सांस्कृतिक उत्सव 'सिंटिला 2023' में युवा...

जयपुरिया स्कूल ऑफ बिजनेस, गाजियाबाद के सांस्कृतिक उत्सव ‘सिंटिला 2023’ में युवा प्रतिभाओं का जलवा

गाजियाबाद। जयपुरिया स्कूल ऑफ बिजनेस, गाजियाबाद ने आज वर्ष के सबसे बहुप्रतीक्षित इंटर-इंस्टीट्यूट वार्षिक सांस्कृतिक उत्सव, सिंटिला 2023, का आयोजन किया। सिंटिला के उद्घाटन समारोह में प्रदर्शन कला के विभिन्न क्षेत्रों की मशहूर हस्तियों ने शिरकत की। जाने-माने भारतीय हास्य अभिनेता शंभु शिखर और विजुअल कला व मीम आर्टिस्ट स्वपन कुमार सरकार, सम्मानित अतिथि थे। स्वागत भाषण संस्थान के महानिदेशक डॉ. राजीव आर ठाकुर और डीन एकेडमिक्स, डॉ. तपन कुमार नायक ने दिया। डॉ.ठाकुर ने “भारत के रंग” विषय के तहत देश की कला, परंपरा और विरासत का जश्न मनाने के लिए एकत्रित हुए अतिथियों, जजों और अन्य संस्थानों के सैकड़ों छात्रों का स्वागत किया और उन्हें सम्मानित किया।

सम्मानित अतिथि स्वपन सरकार ने मौजूद लोगों को मीम कला के बारे में बताया और कहा कि यह नकल उतारने की ऐसी कला है जिसमें कलाकार कहानी कहने के लिए शरीर की भाषा, इशारों और भावों का उपयोग करता है। उन्होंने बताया कि कैसे उन्होंने लुप्त होती लेकिन विशिष्ट कला रूप की विरासत को आगे बढ़ाया। प्रसिद्ध भारतीय कॉमेडियन, शंभु शिखर ने अपनी बुद्धि और व्यंग्य से छात्रों का मनोरंजन किया। इन्होंने अपनी प्रस्तुति से दर्शकों का मन मोह लिया।

‘सिंटिला 2023’ में दिल्ली और एनसीआर के 100 से अधिक कॉलेजों और विश्वविद्यालयों की उत्साहपूर्ण भागीदारी देखी गई। इस उत्सव में नुक्कड़ नाटक में 14 भागीदारी के साथ 62 एकल नृत्य और समूह नृत्य प्रदर्शन तथा भारत के विविध रंगों को दर्शाते हुए एक रंगा-रंग फैशन शो शामिल था। इवेंट पार्टनर्स में एक्सिस बैंक, एचडीएफसी बैंक, अनमोल बिस्कुट, द बॉडी शॉप, ब्रोकोड, निंबल, क्लिया आदि जैसे कॉर्पोरेट प्रायोजक शामिल थे।

जयपुरिया स्कूल ऑफ बिजनेस के बारे में

जयपुरिया स्कूल ऑफ बिजनेस एक प्रमुख पीजीडीएम संस्थान है जिसकी स्थापना 2008 में विशेष प्रबंधन शिक्षा प्रदान करने के उद्देश्य से की गई थी। संस्थान दोहरी विशेषज्ञता के अवसर के साथ मानव संसाधन, वित्त, संचालन, विपणन और व्यवसाय विश्लेषिकी (2020 में शुरू) में कार्यक्रम प्रदान करता है। बी-स्कूल के प्रमुख एआईसीटीई-अनुमोदित पीजीडीएम कार्यक्रमों को ठोस सैद्धांतिक ज्ञान और अनुभवात्मक शिक्षा के मिश्रण के लिए डिज़ाइन किया गया है। संपूर्ण मेंटॉरशिप और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर उपयोगी कार्यक्रमों के अलावा, छात्र कई रोजगार-उन्मुख प्रमाणपत्रों का लाभ उठा सकते हैं। बी-स्कूल जयपुरिया ग्रुप ऑफ एजुकेशनल इंस्टीट्यूशंस की 77 साल पुरानी विरासत से समर्थित है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments