Sunday, February 25, 2024
No menu items!
Google search engine
Homeजनमंचगाजियाबाद नगर निगम में कई सौ करोड़ रुपये की योजना का मुख्यमंत्री...

गाजियाबाद नगर निगम में कई सौ करोड़ रुपये की योजना का मुख्यमंत्री ने किया वर्चुअली उद्घाटन

संवाददाता

गाजियाबाद । नगर निकाय चुनाव से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ओर से आज प्रदेश के सभी नगर निकायों के विकास कार्यों का लखनऊ से ही ऑनलाइन उद्घाटन और शिलान्यास किया गया। यह लाइव कार्यक्रम आज गाजियाबाद नगर निगम सभागार में भी लाइव दिखाया गया।

गाजियाबाद नगर निगम में जिला प्रशासन के अधिकारियों के अलावा नगर आयुक्त डॉ. नितिन गौड़, अपर नगर आयुक्त शिवपूजन यादव, अधिशासी अभियंंता निर्माण एवं जलकल विभाग के जीएम आदि अधिकारी मौजूद रहे। इस दौरान सीएम योगी ने गाजियाबाद नगर निगम द्वारा संचालित कई सौ करोड़ रुपये की योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया। जिन कार्यों का उद्घाटन मुख्यमंत्री द्वारा किया गया है उनमें अवस्थापना निधि से 300 टन क्षमता गले कूड़े को बायो सीएनजी में बदल कर उसका उपयोग करने का कार्य भी शामिल है जिस पर करीब 100 करोड़ रुपये खर्च होंगे।

गाजियाबाद सीवरेज योजना फेज-1 के तहत करीब 44 किलोमीटर तक सीवर लाइन डाली जाएगी। इस पर 108 करोड़ 54 लाख रुपया खर्च होगा। टीएचए में पेयजल पुनर्गठन योजना से करीब 37 करोड़ रुपये खर्च होगा। टीएचए के लिए तीन रैनीवैल निर्माण कार्य करने और वॉटर सप्लाई के लिए पाइप डालने का कार्य किया जाना है। इस पर करीब 41 करोड़ रुपये खर्च होंगे। वहीं मोदीनगर में सीवर योजना के तहत 31 किलोमीटर सीवर लाइन डालने का कार्य किया जाना है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments