Monday, February 26, 2024
No menu items!
Google search engine
Homeहमारा पार्षदमेयर और डिप्टी मेयर चुनाव के लिए 18 अप्रैल तक होगा नामांकन

मेयर और डिप्टी मेयर चुनाव के लिए 18 अप्रैल तक होगा नामांकन

दिल्ली के मेयर और डिप्टी मेयर चुनाव के लिए 18 अप्रैल तक नामांकन की प्रक्रिया चलेगी, जबकि 26 तारीख को मतदान होगा। वहीं कयास लगाए जा रहे हैं कि आप और भाजपा दोनों ही मेयर और डिप्टी मेयर के प्रत्याशी दोहरा सकते हैं।
जानकारी के मुताबिक पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत बुधवार को मेयर, डिप्टी मेयर चुनाव की अधिसूचना जारी हुई। साथ ही नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। 18 अप्रैल नामांकन की आखिरी तारीख होगी। आखिरी वक्त में ही दोनों पार्टियों की ओर से नामांकन दाखिल किए जाने की संभावना है। 26 अप्रैल को सदन की पहली बैठक में मेयर और डिप्टी मेयर के चुनाव होने हैं।
मेयर चुनाव की तारीख का एलान होते ही निगम मुख्यालय सिविक सेंटर में भी सरगर्मी बढ़ गई है। आम आदमी पार्टी के पार्षदों की मानें तो शैली ओबरॉय का दोबारा मेयर प्रत्याशी बनना तय है। वहीं मेयर चुनाव के परिणाम को लेकर स्थिति पूरी तरह साफ दिखती है, लेकिन राजनीतिक हलके में चर्चा है कि अगले वर्ष लोकसभा चुनाव को देखते हुए भाजपा अपना मेयर बनाने की पूरी कोशिश करेगी।
बहुमत का आंकड़ा आप के पक्ष में
मेयर चुनाव के लिए कुल 274 मतों में से 150 वोट अभी आप के पक्ष में हैं, जबकि 116 वोट भाजपा के पास हैं। बीते वर्ष सात दिसंबर को निगम के 250 वार्डों के चुनाव हुए थे। इसमें आम आदमी पार्टी ने जीत दर्ज की थी और एमसीडी में 15 साल तक लगातार सत्ता में रहने वाली भाजपा को मात दी थी। आप को 134 सीटों पर जीत मिली थी, भाजपा 104 सीटों पर सिमट गई थी। कांग्रेस को नौ सीटें ही मिली थीं। तीन सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवार जीते थे। 22 फरवरी को मेयर, डिप्टी मेयर के चुनाव में आप प्रत्याशी शैली ओबरॉय मेयर और आले इकबाल डिप्टी मेयर चुने गए थे। इसके बाद ही बवाना वार्ड से आप पार्षद रहे पवन सहरावत ने भाजपा का दामन थाम लिया था।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments