Friday, March 1, 2024
No menu items!
Google search engine
Homeजनमंचकाले कपड़े में संसद पहुंचे इंडिया गठबंधन के सदस्य : चड्ढा

काले कपड़े में संसद पहुंचे इंडिया गठबंधन के सदस्य : चड्ढा

नई दिल्ली। मणिपुर में भाजपा सरकार की विफलताओं के विरोध में गुरुवार को काले कपड़े पहन कर “इंडिया” गठबंधन के सभी सांसद संसद पहुंचे। इस दौरान आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने मणिपुर में जारी हिंसा को रोकने में असफल रहने के लिए भाजपा की राज्य व केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए हमला बोला। उन्होंने कहा कि मणिपुर भारत का अभिन्न अंग है और वो अशांति का सामना कर रहा है। लेकिन मोदी सरकार मणिपुर में शांति बहाल करने और अपने संवैधानिक दायित्वों को पूरा करने में लगातार विफल हो रही है।

गुरुवार को “इंडिया” गठबंधन से जुड़े सांसदों ने मणिपुर के लोगों पर हो रहे अत्याचारों और क्रूरता के विरोध में संसद में काले कपड़े पहनकर पहुंचे। इस दौरान राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा ने कहा कि यह संकट के समय में मणिपुर के लोगों के साथ एकजुट होकर खड़े होने का एक प्रतीकात्मक विरोध है। उन्होंने आगे कहा कि इसका उद्देश्य सरकार को यह बताना है कि मणिपुर के लोगों की पीड़ा पर चुप्पी किसी भी स्थिति में स्वीकार नहीं है और केंद्र को हर हाल में निर्णायक कार्रवाई करनी चाहिए।

राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा ने खासकर अनुच्छेद 355 और 356 का जिक्र करते हुए इस बात पर जोर दिया कि भारतीय संविधान के अनुसार मणिपुर में हस्तक्षेप करना और उसकी रक्षा करना केंद्र सरकार की जिम्मेदारी है। साथ ही उन्होंने राज्य सरकार को तत्काल भंग करने और मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह को बर्खास्त करने की मांग की।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments