Sunday, February 25, 2024
No menu items!
Google search engine
Homeखास खबरबड़तूमा और ढाना में पीएम की सभा के आज, इन रूटों पर...

बड़तूमा और ढाना में पीएम की सभा के आज, इन रूटों पर जाने से बचें

सागर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बड़तूमा और ढाना में आयोजित कार्यक्रम में आने वाली भीड़ और यातायात को व्यवस्थित करने के लिए रूट में बदलाव कर कई वैकल्पिक रूट तैयार किए गए हैं। इसमें मकरोनिया, बड़तूमा, रहली और फोरलेन के आसपास के इलाके की यातायात व्यवस्था परिवर्तित रहेगी।
यह नई व्यवस्था 11 अगस्त की शाम से 12 अगस्त तक रहेगी। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में प्रदेशभर से करीब 3 हजार बसें और 5 हजार चार पहिया वाहन आएंगे। इनके पार्किंग की व्यवस्था ढाना क्षेत्र के करीब 70 हेक्टेयर में की गई है।इसके साथ ही इस व्यवस्था के संचालन के लिए 9 डीएसपी एक अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक व 700 पुलिस व यातायात पुलिस कर्मी तैनात किए गए हैं। नेशनल हाईवे क्रमांक 44 फोरलेन पर बंडा ओवर ब्रिज से चितौरा तक यातायात पुलिस कर्मी रहेंगे। सागर क्षेत्र से सभा स्थल तक प्रत्येक 4 किमी पर दो पहिया वाहन से एक पुलिस कर्मी की ड्यूटी लगाई गई है। वहीं रूट के थाना क्षेत्र की पुलिस भी आने-जाने वाले वाहनों के सुचारू और सुरक्षित परिवहन की व्यवस्था करेंगी। पूरे हाईवे पर पुलिस पेट्रोलिंग भी लगातार जारी रहेगी। 12 अगस्त को गंभीरिया तिराहा से लिधौरा तिराहा तक आम आवागमन पूर्णत: प्रतिबंधित रहेगा, साथ ही एंबुलेंस वाहन को छोडकर मकरोनिया चौराहा से गंभीरिया तिराहा तक का मार्ग वीवीआईपी के आगमन के तीन घंटे पूर्व से आम आवागमन के लिए पूर्णत: प्रतिबंधित किया जाएगा। बटालियन से गंभीरिया तिराहे के बीच की कालोनी के निवासी मकरोनिया चौराहा आने के लिए पीटीएस परेड ग्राउंड के सामने से बटालियन पेट्रोल पंप के बगल से होकर मेन रोड में पहुंच सकेंगे। गंभीरिया गांव के निवासी अपना आवागमन केवल मकरोनिया रेलवे स्टेशन की ओर से ही कर सकेंगे।
बटालियन मार्ग प्रतिबंधित रहेगा तथा नरवानी गांव के निवासी बटालियन होकर मकरोनिया चौराहा नहीं जा सकेंगे। नरवानी से मकरोनिया जाने के लिए फोरलेन होकर बहेरिया चौराहा होते हुए मकरोनिया चौराहा जा सकेंगे। ढाना सभा स्थल आने वाली बसों के लिए ढाना हवाई पट्टी के पीछे तथा मिलिट्री स्टेशन ढाना परिसर में पार्किंग की व्यवस्था की गई है।- पन्ना, कटनी, दमोह एवं गढ़ाकोटा की ओर से आने वाली बसों को रगोली तिराहा (दमोह रोड) से ढाना के लिए प्रवेश दिया जाएगा। विदिशा, रायसेन, राहतगढ़, जैसीनगर एवं बीना-खुरई से आने वाली बसों को लेहदरा नाका भोपाल से मोतीनगर चौराहा, धर्माश्री, आरटीओ तिराहा, राजघाट तिराहा, पथरिया जाट, बम्हौरी तिराह से ढाना होकर मिलिटरी स्टेशन पार्किंग में प्रवेश कर सकेंगे। नरसिंहपुर, केसली, देवरी एवं सागर शहर से आने वाली बसें बम्हौरी तिराहा पर आकर ढाना की ओर मिलिटरी स्टेशन की पार्किंग में प्रवेश कर सकेंगी। रहली से ढाना की ओर आने वाली बसों की पार्किंग की व्यवस्था सागौरिया ढाना कालेज के सामने के मैदान में की गई है। छतरपुर, टीकमगढ़, निवाड़ी, शाहगढ़, बंडा रोड से आने वाली बसें मुनमुन ढाबा बहेरिया के सामने से होकर फोरलेन में पहुंचकर साईखेड़ा तिराहा रिछावर रोड होकर ढाना पार्किंग में पहुंच सकेंगी। रहली से नेशनल हाईवे-44 मार्ग ढाना होकर बम्हौरी चौराहा तक जाने के लिए प्रतिबंधित रहेगा। ऐसे वाहन जिन्हें रहली से फोरलेन नेशनल हाईवे 44 जाना है, उनके लिए वैकल्पिक मार्ग खैराना से सिलारपुर तिराहा (गौरझामर) होकर फोरलाइन एवं चांदपुर से बीना चौराहा (देवरी) फोरलेन पहुंच सकेंगे तथा रहली से सागर जाने के लिए गढ़ाकोटा होकर सागर जा सकेंगे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments